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Saturday, 15 July 2017

रेनॉल्ट घर ऊर्जा भंडारण में पुरानी यवेस बैटरी को रीसायकल करने के लिए







औसत इलेक्ट्रिक कार बैटरी के बारे में आठ से दस साल तक रहने की उम्मीद है, और फिर इसे नए लोगों के लिए स्विच किया जाना चाहिए। 10 वर्षों के बाद, Yves बैटरी के पास अभी भी लगभग 70 प्रतिशत क्षमता है, जिसका अर्थ है कि अगर वे अब कार चलाने के लिए उपयुक्त नहीं हैं, तो वे निश्चित रूप से अन्य उपयोगों के लिए उपयुक्त हैं। जितना अधिक विद्युत कार सड़क पर गुज़रती हैं, उतना ही ज़्यादा ज़्यादा ज़्यादा जरूरी है जब उन बैटरियों के साथ क्या किया जाए।

रेनॉल्ट, कार की तरह अन्य कार कंपनियां, कार के मालिकों को किराए के आधार पर बैटरी प्रदान करती है, ताकि जब एक और नए एक के लिए पुरानी बैटरी साझा करने का समय आता है, तो कंपनी को फिर से एक बूढ़ा हो जाता है रेनॉल्ट का कहना है कि सड़क पर पहले से ही 120,000 यवे हैं, जिसका अर्थ है कि इसमें कई बैटरी हैं जो कुछ वर्षों के भीतर कंपनी को लौट जाएंगी। कंपनी का इस्तेमाल करने वाली बैटरी के साथ क्या है?

रेनॉल्ट के पास एक तरह से बैटरी रीसायकल करने का एक तरीका था जो उन्हें एक नया राजस्व प्रवाह प्रदान करता है लेकिन वे जीवाश्म ईंधन को कम करने में मदद करते हैं। कंपनी ने पॉवरफॉफ़्ट होम ऊर्जा भंडारण कंपनी से अपनी घरेलू बैटरी का उपयोग करने वाली घरेलू ऊर्जा प्रणालियों में भागीदारी की है जो सौर पैनलों से नवीकरणीय ऊर्जा की दुकान करते हैं और घर के मालिकों को पूरे दिन नवीकरणीय ऊर्जा का उपयोग करने की इजाजत देते हैं, न कि जब सूरज चमक रहा हो।

भंडारण प्रणालियों में इस्तेमाल की जाने वाली बैटरी का उपयोग उनकी लागतों में 30% की कमी आएगी, जिससे उन्हें बड़ी संख्या में घर मालिकों के लिए अधिक प्राप्य बनाया जा सकेगा।

रेनॉल्ट ने पहले से ही सौर पैनलों को स्थापित किया है, जो 50 घरों में अपनी पुनर्नवीनीकरण बैटरी के साथ Puervault मॉड्यूल का परीक्षण करेंगे परीक्षण यह सुनिश्चित करेगा कि रिलाइमेटेड बैटरियों के उपयोग से प्रदर्शन प्रभावित नहीं हो। अगर सब कुछ ठीक हो जाता है, तो यूनिटों में कुछ वर्षों के भीतर एक बड़ा बाजार हो सकता है।

रेनॉल्ट कार कंपनी से अपनी बैटरी लेने के लिए केवल एकमात्र कंपनी नहीं होगी। निसान भी घर ऊर्जा भंडारण इकाइयों के लिए फाइबर बैटरी स्थानांतरित करने के लिए एक रास्ते पर काम कर रहा है

पुवर्ल्व का दावा है कि इस तरह की पिछली इलेक्ट्रिक कार बैटरी का उपयोग उपभोक्ताओं की लागत को 30% तक की बोवरॉलट स्मार्ट बैटरी में कम कर सकता है। इससे कंपनी को ब्रिटेन के घरेलू ऊर्जा भंडारण स्वामित्व के मोड़ पर पहुंचने के लिए अपने मिशन में मदद मिलेगी, क्योंकि दूसरा जीवन पैक करीब 3,000 डॉलर से शुरू होगा लगभग 4,300 पाउंड से नीचे

इलेक्ट्रिक कार बैटरियों से बने 50 इकाइयों का प्रारंभिक उत्पादन संचालन अन्य रेनॉल्ट प्रयोजनों द्वारा संचालित किया जाएगा, जो सौर पैनलों के साथ फिट किए गए अपने घरों के लिए आपूर्ति करता है जो एम एंड एस पावर के ग्राहकों के साथ-साथ ग्रीनविच स्कूलों और कुछ सामाजिक आवास आवास रेनॉल्ट और पॉवरवॉटल का उद्देश्य पारंपरिक स्रोतों की तुलना में पुन: व्यवस्थित बैटरी के प्रदर्शन को मापना है, साथ ही ग्राहक प्रतिक्रिया भी प्राप्त करना है।

ग्राहकों को सौर पैनलों के साथ चुना जाता है, वे बोर्ड से एकत्र की गई ऊर्जा को स्टोर करने की अनुमति देते हैं, साथ ही कभी-कभी पीक के बाहर ग्रिड को चार्ज करते हैं, जिससे सबसे सस्ती ऊर्जा का उपयोग बाद में किया जा सकता है, जब लागत उपयोग में अधिक हो सकती है ग्रिड से सीधे बिजली का

रेनॉल्ट का दावा है कि इलेक्ट्रिक वाहन में उच्चतम बैटरी जीवन का अतिरिक्त उपयोग पूरे जीवन चक्र से दो बार बढ़ सकता है; इलेक्ट्रिक वाहनों में आठ से दस वर्षों के उपयोग के बाद, बैटरी का उपयोग पुवर्ट में दूसरे दस सालों के लिए किया जा सकता है

रीसाइक्लिंग प्रक्रिया के बारे में बात करते हुए, पावरवॉल्ट मॉडल के एक प्रवक्ता ने कहा: "बैटरियों को रेनॉल्ट डीलरों द्वारा वापस ले लिया जाता है और कारों से निकाल दिया जाता है और फिर कार पैकेज ले जाते हैं, इसके अलावा 48 ली-आयन बैटरी की जांच की जाती है" इकाइयों " 70% से अधिक अपने मूल स्वास्थ्य की स्थिति को पुवरेट द्वारा छोटे पोर्टेबल बैटरी पैक में रिचार्ज किया जा रहा है। "

"प्रत्येक पैक 8 इकाइयां हैं, जो एक, दो या तीन पैकेज के 2.5KWh की बैटरी क्षमता देता है और फिर क्लाइंट के घर में पावरवॉल्ट मॉडल इकाई में स्थापित किया जा सकता है।" 70% से कम राज्य स्वास्थ्य की किसी भी यूनिट दूसरों पर मिल सकती है या जिम्मेदारी से पुनर्नवीनीकरण की जा सकती है "
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