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Saturday, 1 July 2017

फेसबुक स्पैमर्स के 'छोटे समूह' को रोकने के लिए एल्गोरिथम को बदलता है








फेसबुक इंक। शुक्रवार को कहता है कि इसके न्यूज फीड ने समाचारों, सनसनीखेज वेबसाइटों और अनुचित सूचनाओं के लिंक लिंक करने के लिए ज्ञात लोगों की पहुंच कम कर लेने के बाद एक कंप्यूटर एल्गोरिथ्म को परिवर्तित कर दिया है।

एक अन्य कदम स्पैम के बढ़ने के लिए सबसे बड़ा नेटवर्क नेटवर्क है, और फेसबुक के युद्ध में कई वर्षों से गिरावट आई है लेकिन अमेरिकी मीडिया के अभियान से जुड़ा समाचार मीडिया के बाद तत्काल आवश्यकता है। पिछले साल।

फेसबुक का कहना है कि रूपांतरण उन लोगों के "छोटे समूह" के प्रभाव को कम करेगा, जिन्होंने सबसे कम दैनिक ऑडियो श्रमिकों को साझा किया है। इस श्रेणी में प्रति दिन 50 से अधिक पोस्ट साझा करने वाले केवल 0.1 प्रतिशत लोग इस कंपनी में शामिल होते हैं, कंपनी ने कहा

यह परिवर्तन केवल उन लोगों के साथ साझा किए गए लिंक को प्रभावित कर सकता है, न कि उनके चित्र या अन्य पदों पर, कंपनी ने कहा।

ब्लॉग रिसर्च के न्यूज़ फीड न्यूज़ के फेसबुक अध्यक्ष एडम मोसेरी ने कहा, "हमारे शोध से पता चलता है कि फेसबुक पर कुछ लोग हैं जो अक्सर एक दिन में सार्वजनिक पदों को साझा करते हैं, लोगों के भोजन को लेकर परेशान होते हैं"।

8 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले, फेसबुक उपयोगकर्ताओं ने झूठी रिपोर्टों को देखा कि पोप फ्रांसिस ने डोनाल्ड ट्रम्प को भर्ती कराया था और वह वकील, उप राष्ट्रपति हिलेरी क्लिंटन, मृत पाया गया था

न्यूज़ फीड के बाद एक एल्गोरिथ्म यह निर्धारित करता है कि लोग मित्रों, विज्ञापनदाताओं और अन्य स्रोतों में किस प्रकार पोस्ट करते हैं, साथ ही साथ उनकी ऑर्डर भी कि उपयोगकर्ता पिछली पोस्ट पर कैसे प्रतिक्रिया देते हैं।

फेसबुक, दो लाख महीने के बच्चों के साथ, न्यूज़ फीड के बाद हमेशा एक कंप्यूटर कोड का उपयोग करता है।

सिरेक्यूज़ यूनिवर्सिटी के संचार प्रोफेसर जेनिफर ग्रिगील कहते हैं कि नवीनतम चिमनी का नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा, जो कि मीडिया के बारे में पता चल रहा है, फोन के बारे में बात करते हुए कहते हैं कि फेसबुक को कई सामग्री मॉडरेटर की जरूरत है।

ग्रेगियेल ने कहा, "संचार प्लेटफार्मों का उपयोग बहुत से लोगों को करने के लिए किया जाता है, लेकिन अब हमने इस विश्वास को आगे बढ़ाया है कि प्रौद्योगिकी हल करेगी"।

मई में, फेसबुक ने ऐसे परिवर्तन की घोषणा की जो कड़वा हो सकती है या कपटपूर्ण विज्ञापनों को लेकर आती है।

अगस्त में रूपांतरण को क्लिकबिट-शैली वाले विषयों के मुद्दों पर जोर देने के लिए डिज़ाइन किया गया था।
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